You are here
Home > CURRENT AFFAIRS > करेन्ट अफ़ेयर्स | 04-08-2020

करेन्ट अफ़ेयर्स | 04-08-2020

करगिल युद्ध में बहादुरीपूर्वक लड़ने वाले एवं सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि के रूप में, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली स्थित सैन्य अस्पताल (रिसर्च एवं रेफरल) को उन उपकरणों, जो कोविड-19 महामारी 2020 से प्रभावी रूप से मुकाबला करने में चिकित्सकों एवं अर्धचिकित्सकों की सहायता करेंगे, की खरीद के लिए 20 लाख रुपये का चेक दिया।

हरियाणा चौथे खेलो इंडिया 2020 युवा खेलों की मेजबानी करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के नोएडा, कोलकाता और मुंबई स्थित तीन नई उच्‍च क्षमता वाली प्रयोगशालाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया।

संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम ने गैर-लाभकारी संगठन ईशा फाउंडेशन को संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सभा और इसकी अनुषंगी संस्थाओं में पर्यवेक्षक के तौर पर मान्यता दी है।

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिवंगत आयुक्त डेविड स्टर्न को महिला बास्केटबॉल हॉल आफ फेम में शामिल किया गया है।

नैसकार ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किये गये पहले ‘इंजन बिल्डर’ मौरिस पैटी का निधन हो गया। वह 81 वर्ष थे।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कूटनीति में उनकी सेवाओं को सम्मानित करने के लिए विदेश कार्यालय द्वारा तैयार कराए गए उनके एक नए चित्र का डिजिटल तरीके से विमोचन किया।

भारत और यूरोपीय संघ (ईयू) ने अगले पांच वर्षों में सहयोग को मजबूत बनाने के उद्देश्य से वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकी सहयोग को बढ़ाने के लिए अपने समझौते का नवीकरण किया है।

मशहूर शिक्षाविद और राकांपा नेता महादेव चौगुले का मुंबई में निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे।

उत्तर प्रदेश के प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने सेक्टर 31 में स्थापित रोटरी ब्लड बैंक में पहले प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया।

Comments

comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top